Header Advertisement     

Indigo: इंडिगो ने यात्रियों से मांगी माफी, कैंसिलेशन पर पूरा रिफंड और फ्री री-शेड्यूलिंग सुविधा देने का दावा

थर्ड आई न्यूज

नई दिल्ली I देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने उड़ानों में लगातार देरी और बड़े पैमाने पर रद्दीकरण के बाद यात्रियों से सार्वजनिक माफी मांगी है। कंपनी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में यात्रियों को जो परेशानियां झेलनी पड़ीं, वह उसे समझती है और स्थिति सुधारने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। यह माफी डीजीसीए द्वारा अपने हालिया सख्त निर्देशों को तत्काल प्रभाव से वापस लिए जाने के बाद आई है।

एयरलाइन ने यात्रियों को दिया आश्वासन :
एयरलाइन ने कहा कि हम जानते हैं कि बीते कुछ दिन आपलोगों के लिए मुश्किल भरे रहें। हालांकि यह परेशानी रातों-रात खत्म नहीं होगी, लेकिन हम आश्वासन देते हैं कि जल्द से जल्द सभी चीजें अपनी सामान्य स्थिति में आ जाएंगी।

शुक्रवार को इंडिगो की सभी उड़ानें रद्द :
इंडिगो ने बताया कि शुक्रवार को सर्वाधिक उड़ानें रद्द की गईं, ताकि शेड्यूल और सिस्टम को रीबूट किया जा सके और शनिवार से सुधार शुरू हो सके। कंपनी के अनुसार, नागरिक उड्डयन मंत्रालय और डीजीसीए के साथ समन्वय में काम करते हुए शॉर्ट-टर्म कैंसिलेशन के जरिए एयरपोर्ट पर भीड़ कम कर संचालन को सुचारु बनाने की कोशिश की जा रही है।

यात्रियों को राहत देने के लिए की कई घोषणाएं :
एयरलाइन ने यात्रियों को राहत देने के लिए कई फैसलों की घोषणा की है। कैंसिल हुई उड़ानों का किराया अपने आप मूल पेमेंट मोड में रिफंड किया जाएगा। साथ ही 5 दिसंबर 2025 से 15 दिसंबर 2025 के बीच की बुकिंग पर कैंसिलेशन और री-शेड्यूलिंग पूरी तरह मुफ्त होगी। कंपनी ने यात्रियों के लिए विभिन्न शहरों में हजारों होटल कमरे और सतही परिवहन की व्यवस्था करने का दावा भी किया है। हवाई अड्डों पर फूड-स्नैक्स और वरिष्ठ नागरिकों के लिए लाउंज सुविधा भी उपलब्ध कराने की कोशिश हो रही है।

इंडिगो ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि उड़ान स्थिति वेबसाइट पर देखें और रद्द हुई उड़ानों के बावजूद एयरपोर्ट न पहुंचें। साथ ही कंपनी ने बताया कि कॉल सेंटर क्षमता बढ़ाई गई है और उसका एआई असिस्टेंट ‘6Eskai’ रिफंड, रीबुकिंग और जानकारी देने के लिए मदद करेगा।

एयरलाइन ने कहा कि ग्राहक पिछले 19 वर्षों से जिस भरोसे और प्यार के साथ उसका समर्थन कर रहे हैं, उसे वापस पाने के लिए कंपनी हर कदम उठाएगी। इंडिगो ने आश्वस्त किया कि संचालन में क्रमिक सुधार दिखेगा और अपडेट लगातार साझा किए जाएंगे। अंत में कंपनी ने एक बार फिर सभी यात्रियों से हार्दिक क्षमा मांगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *